You are currently viewing हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के अभिन्न अंग, उन्हें टी20 विश्व कप टीम में नहीं देख सकते: ग्रीम स्मिथ

हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के अभिन्न अंग, उन्हें टी20 विश्व कप टीम में नहीं देख सकते: ग्रीम स्मिथ

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को लगता है कि हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें भारत के टी 20 विश्व कप 2022 टीम का हिस्सा होना चाहिए, उन्हें टीम में ‘एक्स-फैक्टर’ कहा जाता है। स्मिथ ने हाल ही में समाप्त हुई T20I श्रृंखला में प्रोटियाज के खिलाफ दो वापसी करने वालों को शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा।

भारत ने पांच T20I के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की, श्रृंखला 2-2 से ड्रॉ के साथ समाप्त हुई क्योंकि अंतिम निर्णायक मैच बारिश के कारण छोड़ दिया गया था। जबकि भारत ने पहले दो मैच गंवाए, मेन इन ब्लू ने अगले दो मैचों में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने और श्रृंखला को बराबर करने के लिए मजबूत वापसी की। पांड्या और कार्तिक ने श्रृंखला के दौरान मैच जीतने वाली पारियों के लिए दुनिया भर के कई पूर्व क्रिकेटरों से प्रशंसा अर्जित की। स्मिथ भी दोनों से काफी प्रभावित हैं।

“अभी भी बहुत क्रिकेट खेला जाना है इसलिए यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि अगले कुछ महीनों में क्या होने वाला है लेकिन आपको लगता है कि हार्दिक और डीके उस टीम के अभिन्न अंग हैं। डीके को उस अंतिम भूमिका के साथ अनुभव है जो उन्होंने निभाई है कि हार्दिक ने छलांग और सीमा बढ़ाई है और अपने खेल पर नियंत्रण रखते हैं। मानसिक रूप से ऐसा लगता है कि वह सेटल हो गया है। और वह यह भी है कि ऑलराउंडर एक्स-फैक्टर है कि भारत को टीम में उसके और जडेजा के साथ टीम को संतुलित करने की आवश्यकता है जो बहुत सारे विकल्प खोलता है। इसलिए मैं नहीं देख सकता कि वे दोनों विश्व कप टीम में जगह नहीं बना रहे हैं, ”स्मिथ ने क्रिकेट डॉट कॉम को बताया।

पांड्या और कार्तिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शीर्ष प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी थे

जबकि पांड्या पिछले साल टी 20 विश्व कप के बाद से अंतरराष्ट्रीय सेटअप से बाहर हो गए थे, दिनेश कार्तिक भारत के 2019 विश्व कप अभियान के समापन के बाद से वापसी का इंतजार कर रहे थे। दोनों ने आईपीएल 2022 में अपनी-अपनी टीमों के लिए शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें पांड्या ने गुजरात टाइटंस को अपने पहले आईपीएल खिताब की ओर अग्रसर किया। जहां कार्तिक बेहतरीन फिनिशरों में से एक के रूप में उभरे, वहीं पांड्या अपने ऑलराउंडर कर्तव्यों में लौट आए।

.....

Disclaimer: This team is based on the understanding, analysis, and instinct of the author. While selecting your team, consider the points mentioned and make your own decision.

.....

Leave a Reply